Documentary "IN SEARCH OF DESTINY"




मैं हमेशा ऐसे भारत के लिए काम करना चाहता हूँ जिसे कोई पूछना नहीं चाहता.
मेरे दोस्त है santosh k joy जो की एक पत्रकार है और बहुत अच्छे इन्सान है, हम जब भी मिलते कुछ अच्छे टोपिक पे बात करते या कुछ नया करते. बहुत टाइम हो गया था एक अच्छी documentary बनाये हुए तो joy ने कहा की मैं रोज ऑफिस से आते वक़त देखता हूँ की कुछ बच्चे कश्मीरी गेट वाली यमुना में सिक्के ढूंढते है, देखा तो मैंने भी था पर ध्यान नहीं था, मैंने सोचा देखता हूँ चल के वहां कुछ समझ आया तो कुछ नया करने को मिलेगा.

अगले दिन सुबह 5 बजे निकल गया अपने घर से कैमरा और सोई हुई शक्ल बना के. वहां पंहुचा बहुत देर तक बैठा रहा बच्चे तो मिले नहीं पर सिक्के ढूंढने वाले कुछ लोग दिखे जो नदी के बीच में झुक के खुद मैं खोये कुछ तलाश रहे थे, उन्हें देख के डर भी लग रहा था पर बैठा रहा मैं 10 बजे तक वही घाट पे,और कैमरा भी नहीं निकाला मैंने. रोज की तरह मुझे ऑफिस भी जाना पड़ता है, ऑफिस आया इन्टरनेट पे बहुत कुछ ढूंडा coin diver के बारे में पर ज्यादा कुछ नहीं पता चला मुझे, ये स्टोरी कही न कही मुझे बहुत परेशान कर रही थी और मैं इन लोगों के बारे में जानना चाहता था इन की लाइफ के बारे में, ऐसे ही एक महीने तक जब जब टाइम मिलता मैं Books, Internet, Facebook, और जो लोग मिले उन से पूछता रहता था.


फ़िलहाल 2 महीने हो गए है शूट करते करते "in search of destiny " और फिल्म बहुत अच्छी चल रही है almost शूट पुरे हो चुके हैं, अगले महीने फिल्म पूरी हो जाएगी.

Comments